यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

उर्दू और संस्कृत के बीच विवाद,बन्दे मातरम भी विवाद में शामिल | अलीगढ़


Thursday, December 07 2017
आशीष कुमार शर्मा, ब्यूरो प्रमुख अलीगढ

उर्दू और संस्कृत के बीच विवाद,बन्दे मातरम भी विवाद में शामिल

अलीगढ-उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव संपन्न हुए हैं।अलीगढ में पार्षदों की अलग अलग डिमांड नगर आयुक्त के पास पहुँचने लगी है।पहले बात वार्ड नंबर 54 की करते हैं।वार्ड नंबर 54 से बसपा से पार्षद मुशर्रफ हुसैन महजर निर्वाचित हुए हैं।उन्होंने नगर आयुक्त संतोष शर्मा को एक पत्र लिख कर मांग की है कि उनको हिंदी की जगह शपथ उर्दू में दिलाई जाए। क्यों की उनको उर्दू के शायर के रूप में जाना जाता है।साथ ही  मुशर्रफ ने नगर आयुक्त को ये भी कहा है कि संविधान में कहीं नहीं है कि राष्ट्रगीत बन्दे मातरम गाया जाए। इसलिए में ये गीत नहीं गाऊंगा।
 
वार्ड 54 के पार्षद के इस पत्र के बाद मामले पर राजनीति शुरू हो गई है। वार्ड 26 से बीजेपी निर्वाचित हुए दुसरे पार्षद हेमंत गुप्ता ने भी नगर आयुक्त को पत्र लिखा है।उन्होंने मांग की है कि उनको शपथ संस्कृत में  दिलवाई जाए।हेमंत का कहना है कि बसपा पार्षद मुशर्रफ ने उर्दू में शपथ लेने को बोला है,हम बीजेपी के​ लोग इसका विरोध करते हैं।अगर वो उर्दू में शपथ लेंगे तो हम सभी पार्षद संस्कृत में शपथ लेंगे।अगर भारत माता की जय के नारे नहीं लगाए तो हम उनको मुहतोड़ जवाब देंगे।अगर भारत में रहना होगा तो बन्दे मातरम् कहना होगा।जो ब्यक्ति भारत में रह कर भारत माता के नारे ना लगाए वो मेरी नजर में देश द्रोही और पाकिस्तानी है।
  
पूरे मामले पर नव निर्वाचित मेयर मोहम्मद फुरकान का कहना है कि अभी शपथ लेनी है।कोई भी अपनी राय दे सकता है किसी को क्या है।हिंदी में ले,उर्दू में ले ,अंग्रेजी में लें।राष्ट्रिय गीत सब जगह गया जाता है।बाकि जब वक्त आएगा तब बताएँगे अभी पहले से की बच्चा होगा बेटा होगा बेटी होगी।
 
Arjun dev varshne

 

नवीन समाचार व लेख

उर्दू और संस्कृत के बीच विवाद,बन्दे मातरम भी विवाद में शामिल

गोदाम में लगी भीसण आग रायबरेली

अलीगढ़:--आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने बुधवार को बाबरी मस्जिद की शहादत के विरोध में ए0सी0एम0 सेकंड को सौंपा ज्ञापन।

एटा: अपनी मांगों को लेकर आगनवाड़ी कार्यकत्रियाँ ने जिला धरना स्थल पर दिया धरना ।

एटा: जिला अधिकारी महोदय की अध्यक्षता में हुआ जिला स्तरीय सभा का आयोजन