यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

बाराबंकी के लेखपाल व तहसील की मिलीभगत से किया माफियाओं ने गरीब की जमीन में कब्ज़ा | बाराबंकी


Monday, April 11 2016
Shashiven, Joint Editor ALL INDIA

बाराबंकी के लेखपाल व तहसील की मिलीभगत से किया माफियाओं ने गरीब की जमीन में कब्ज़ा

तहसील नवाबगंज की बेकशी भूमि पर दक्षिण टोला नगर पंचायत हल्का लेखपाल व भू माफिया की मिली भगत गाटा संख्या 1772 मि0/0.177 हे0 अरबन पर अवैध कब्जा करके निर्माण कार्य जारी

बाराबंकी। तहसील नवाबगंज के अन्तर्गत कस्बा दक्षिण टोला नगर पंचायत बंकी की भूमि स्वामित्व मो0 आजम पुत्र स्व0 मुस्ताक अली व वजीर अली ने आरोप लगाया है कि उक्त व्यक्तियों द्वारा भूमि माफिया डाॅन सैहनूर पुत्र हनीफ परदेशी पुत्र छैला नरेश पुत्र हीरालाल सुरेश अफसर पत्नी मुस्तकीम आदि लोग मिलकर मेरी भूमि पर अवैध तरह से प्लाटिंग कराकर उक्त अन्य लोगों के हाथ बेंचकर मकान निर्माण कार्य करा रहें है। मौके पर स्थल संवाददाता ने को देखने पर चित्र सहित यह साबित होता है कि हल्का लेखपाल व तहसील की मिली भगत से कब्जा कराये जाने का जाहिर होता है।
प्राप्त विवरण में नगर पंचायत में सभासद सहनूर नाम का व्यक्ति है जो काफी दंबग व बदमाश है। वर्तमान समय में अन्य लोगों की भी जमीनें इसी प्रकार से अवैध कब्जा रातोंरात करके अन्य लोगों के हाथ जमीन बेंच देता है। इससे जाहिर होता हैं कि यह व्यक्ति गरीबों के साथ अन्याय करने में माहिर है।
प्राप्त विवरण में आजम ने बताया कि मै कई वर्षों से तहसील के उच्च अधिकारियों से लेकर हल्का लेखपाल लक्ष्मीकान्त मिश्रा से वरासत कराने हेतु गुहार लगा चुका हूँ। लेकिन आज तक मुझसे अधिक धन मांग करते-करते मेरी वरासत न करके अन्य लोगों के हाथ में अरबन की भूमि बताकर वरासत नहीं की अब पता चला है कि रामनरेश नाम के व्यक्ति के नाम 1772 में नाम दर्ज करने का मामला प्रकाश में आया है।
बताते चलें कि वजीर अली ने बताया कि सैहनूर नगर पंचायत दक्षिण टोला बंकी सभासद होने के नाते अपनी दबंगी और संरहगी के बल पर कहता है कि यदि बंकी में रहना तो सैहनूर-सैहनूर कहना होगा नही ंतो पूरे परिवार परिवार के साथ बंकी छोड़कर भाग जाओ और इस मामले को जहाँ पर है वहीं खत्म कर दो नहीं तो पूरे परिवार को एक साथ दफन कर दूंगा जिसकी शिकायत जिलाधिकारी मुख्यमंत्री राजस्व मंत्री फैजाबाद मण्डला आयुक्त उच्चाधिकारियों के पास प्रार्थना पत्र देकर अवैध कब्जा कर रहे निर्माण कार्य को रोको जाने की मांग की है।

 

नवीन समाचार व लेख

बैंक से वापस आ रहे शख्स से लूटे 1.50 लाख रुपए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल करेंगे हमीरपुर का दौरा

नकली नोट बनाने वाले गिरोह का खुलासा नकली नोट के साथ दो गिरफ्तार

राजस्थान विधानसभा के चुनाव अभी दूर,लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस में अभी से वकालात

इलाहाबाद में शुरू हुवास्वच्छ भारत मिशन नहीं होगा खुले में शौच