योगी के आगमन से पहले कानून-व्यवस्था को चुनौती दे रहे छह देशी बम | बरेली

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

योगी के आगमन से पहले कानून-व्यवस्था को चुनौती दे रहे छह देशी बम | बरेली


Friday, May 19 2017
Unite For Humanity, Admin ALL INDIA

योगी के आगमन से पहले कानून-व्यवस्था को चुनौती दे रहे छह देशी बम

बरेली । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन से दो दिन पहले फरीदपुर स्थित सीएएस इंटर कॉलेज के स्टाफ रूम में छह देशी बम मिलने से हड़कंप मच गया। प्रधानाचार्य की सूचना पर पहुंची पुलिस ने इनको पानी में डालकर निष्क्रिय कर दिया। बाद में आतिशबाजों ने इन्हें महज आवाज वाले पटाखे बता दिया। हालांकि पुलिस फॉरेंसिक जांच कराने की बात कह रही है।

शुक्रवार दोपहर कॉलेज के स्टाफ  रूम में सफाई कर्मी रमेश को आलमारी के ऊपर रखी थैली में छह देशी बम मिले। प्रधानाचार्य दीपक सक्सेना ने की सूचना दी पर इंस्पेक्टर आरएन चौधरी थैली उठाकर कोतवाली ले आए और पानी से भरी बाल्टी में डलवा दिया। गनीमत रही कि पानी से फटने वाला विस्फोटक नहीं था। थाने में बम निष्क्रिय करने की ट्रेनिंग भी किसी को नहीं थी। पुलिस की लापरवाही इस कदर रही कि न तो बम डिस्पोजल दस्ते को सूचना दी गई और न ही लोगों को दूर हटाया गया। पानी में डालने के बाद फॉरेंसिक टीम को को सूचना जरूर दे दी। पुलिस ने आसपास के आतिशबाजों बुलाकर बम दिखाए तो उन्होंने महज आवाज वाले पटाखे बता दिया। सीओ नीति द्विवेदी का कहना है कि ये पटाखे हैं। कॉलेज में रामलीला के दौरान जो पुतले बनते हैं, ये उनके लिए लाए गए हो सकते हैं। जांच जारी है।

मुरादाबाद जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एबी-पॉजिटिव गु्रप का ब्लड उपलब्ध नहीं है। शुक्रवार शाम तक स्वास्थ्य विभाग को सीएम के ब्लड ग्रुप की जानकारी तक नहीं थी। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के अलावा वीवीआइपी की फ्लीट के लिए स्वास्थ्य सेवाओं के पुख्ता इंतजाम होते हैं, लेकिन जिला अस्पताल में सीएम के गु्रप वाले खून का अकाल है। ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. राजेंद्र सैनी का कहना है कि सभी ग्रुप के खून हैं लेकिन एबी-पॉजिटिव नहीं है। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षिका डॉ. ज्योत्सना पंत ने बताया कि सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। ब्लड बैंक में भी खून का रिकार्ड चेक कराया जा रहा है।