इटावा में 18 लाख की कीमत से होगा गोशाला का निर्माण | इटावा

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

इटावा में 18 लाख की कीमत से होगा गोशाला का निर्माण | इटावा


Tuesday, October 10 2017
Vikram Singh Yadav, Chief Editor ALL INDIA

इटावा में 18 लाख की कीमत से होगा गोशाला का निर्माण

 नगर की यातायात व्यवस्था के लिए नासूर बने छुट्टा गोवंश की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर पालिका परिषद ने कांजी हाउस की तर्ज पर गोशाला बनवाने का निर्णय लिया है। इसमें पकड़े गए गोवंश को बंद किया जाएगा। पालिका लाइन पार क्षेत्र के नई मंडी के सामने लोहिया गैस गोदाम के पास अपनी तकरीबन 13 एकड़ की जमीन पर 18 लाख की लागत से गोशाला बनाएगी।

नगर के प्रमुख मार्गों पर बैठकर जुगाली करते छुट्टा पशु वाहन चालकों के लिए दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। हैरत की बात यह है कि नगर में छुट्टा मवेशियों में गोवंश की तादाद ज्यादा देखी जाती है। दूध का कारोबार करने वाले लोग पालतू गायों का दूध निकाल कर सड़कों, मंडियों की तरफ ठेल देते हैं। छुट्टा गोवंश की बढ़ती संख्या को देखते हुए नगर पालिका प्रशासन ने कई बार पशु पालकों को चेतावनी भी दी लेकिन ऐसे पशुओं में कमी नहीं आई।

छुट्टा गोवंश की बढ़ती संख्या को देखते हुए ही नगर पालिका ने शासन के निर्देश पर गोशाला के निर्माण का निर्णय लिया है। इसके लिए जगह का निर्धारण करके टेंडर डलवा दिए गए हैं। ठेका होते ही गोशाला का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा। पालिका के अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर नगर पालिका परिषद द्वारा लाइन पार के लोहिया गैस गोदाम के पास गोशाला बनाई जाएगी।

गोशाला में बाउंड्रीवाल के साथ ही पेयजल के लिए बोरिंग कराई जाएगी। इस समय पालिका क्षेत्र में 10 छुट्टा तथा 90 पालतू गायों की पहचान की गई है, जो सड़कों पर घूमती रहती हैं। पालिका इनको पकड़कर बंद करेगी। छुड़ाने पर पशु पालक को जुर्माना अदा करना होगा। पशुओं को खुला छोड़ने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

 

नवीन समाचार व लेख

बांगरमऊ नगर पालिका परिषद बांगरमऊ में फायर ब्रिगेड के पास करोड़ों रुपए की कीमत जमीन पर अवैध रूप से कब्जा

तहसील उन्नाव,हसनगंज जिला उन्नाव के गांव दाउदपुर में टूनामेंट मैच फाइनल सम्पन हुआ

अलीगढ़,मण्डलायुक्त द्वारा ग्राम रहमतपुर गढ़मई में चकरोड को करायागया अतिक्रमणमुक्त

कानपुर मे दर्द वीडियो में फेसबुक पर दर्ज करने के बाद गंगा नदी में लगा दी छलांग

'आप' को लगा बड़ा झटका, 20 विधायकों की सदस्यता रद, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी