यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

फतेहपुर कानपुर सीमा पर भीषण दुर्घटना, 7लोगों की दर्दनाक मृत्यु | फतेहपुर


Saturday, April 08 2017
आशीष ओमर, रिपोर्टर फतेहपुर

फतेहपुर कानपुर सीमा पर भीषण दुर्घटना, 7लोगों की दर्दनाक मृत्यु

UFH News Fatehpur 

 

           कानपुर के पूर्वमीर चौके क्षेत्र के जीटी रोड व फतेहपुर जनपद के बार्डर पर शनिवार को ट्रेलर व सवारियों से भरी बस की भीषण भिड़ंत हो गई। घटनास्थल पर ही सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 24 से अधिक लोग बस में फंसकर घायल हो गए।

           घटना की जानकारी पर पहुंची महाराजपुर थाना पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर बचाव कार्य शुरू करते हुए मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम भेज दिया।

           जनपद के महाराजपुर और फतेहपुर के बीच बार्डर से गुजरने वाली छिवली नदी पुल के पास दोपहर गाड़ियां लादने वाले ट्रेलर ट्रक के विपरीत दिशा के आने के चलते सवारियों से भरी बस से टक्कर हो गई। आमने-सामने हुई टक्कर के बाद बस में सवार सवारियों की चीख-पुकार मच गई। बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

            घटना देख राहगीर व क्षेत्रीय ग्रामीणों ने देखते ही पुलिस को सूचना दी और दौड़कर मौके पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त बस में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया। इस बीच पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल पहुंचाया, जहां सात लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि दो दर्जन घायलों को निकालते हुए इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। एसओ जेपी शर्मा ने बताया कि दुर्घटना में मरने वालों के नाम पता किया जा रहा है। फिलहाल एक युवक बस में फंसा है, जिसको निकालने के लिए क्रेन मंगवाई गई है।

            घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। जहां उनका इलाज चल रहा है। प्रथम दृष्टया ट्रेलर चालक की गलती के चलते दुर्घटना होने की बात सामने आ रही है।

संवाददाता आशीष ओमर