यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

पकड़ा गया आतंकी सलीम खान, उ.प्र.के फतेहपुर जिले के बंदीपुर हथगांव का रहने वाला है सलीम | फतेहपुर


Wednesday, July 19 2017
आशीष ओमर, रिपोर्टर फतेहपुर

पकड़ा गया आतंकी सलीम खान, उ.प्र.के फतेहपुर जिले के बंदीपुर हथगांव का रहने वाला है सलीम

UFH NEWS FATEHPUR 

                                       कुछ दिन पहले ही यूपी के फैजाबाद से आईएसआई के एजेंट आफताब को गिरफ्तार किया था. सलीम उसी आतंकी का फाइनेंसर बताया जा रहा है, मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी सलीम खान पुत्र मुकीम खान गिरफ्तार। 

                                 लश्कर ए तैयबा का आतंकी सलीम खान आखिरकार पकड़ा गया. उत्तर प्रदेश की एटीएस ने मुंबई पुलिस के साथ मिल कर उसे एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया. पिछले नौ सालों से पुलिस को सलीम की तलाश थी. पाकिस्तान के आतंकी कैम्प में ट्रेनिंग कर चुका सलीम यूपी में ISI के एजेंटों को फायनेंस किया करता था। आईएसआई का एजेंट आफताब अली दो महीने पहले फैज़ाबाद से गिरफ्तार किया गया था।  उससे पूछताछ में सलीम का नाम आया था तब से ही यूपी की एटीएस उसके पीछे लगी हुई थी. वैसे तो सुरक्षा एजेंसियों को पहली बार सलीम के बारे में 2008 में पता चला था. यूपी के रामपुर में CRPF कैम्प पर हमला करने वाले आतंकियों कौशर और शरीफ ने उसके बारे में बताया था। 

                                 सलीम इन दोनों के साथ पाकिस्तान के मुज़फ़्फ़राबाद में आतंकवादी बनने का ट्रेनिंग ले चुका था। उसके लिए हाल में ही लुक आऊट नोटिस जारी किया गया था. देश के सभी एयरपोर्ट को अलर्ट कर दिया गया था. इसी चक्कर में सलीम मुंबई एयरपोर्ट से पकड़ लिया गया। सलीम खान यूपी के फतेहपुर ज़िले के बांदीपुर गाँव का रहने वाला है।  चार भाईयों और बहनों में वो सबसे बड़ा है. सलीम पिछले पंद्रह सालों से बाहर ही रह रहा था. जब दो तीन बार पुलिस उसके गाँव आयी तब सलीम ने फतेहपुर आना छोड़ दिया था। 

                                हाल के महीनों में उत्तर प्रदेश के अलग अलग इलाकों से आईएसआई के तीन एजेंट पकडे जा चुके है. ATS के अफसरों की मानें तो इन सबके लिए पैसे का इंतजाम सलीम खान ही करता था. अभी महाराष्ट्र पुलिस और यूपी की ATS उस से पूछ ताछ कर रही है. हो सकता है आतंकियों और पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले बड़े नेटवर्क का पता चले। 

संवाददाता आशीष ओमर 

 

नवीन समाचार व लेख

पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली का कुशल निर्देशन

पुलिस को भारी सफलता मिली और तीन चोरों के साथ चोरी किया गया पूरा सामान बरामद हो

भारतीय जनता पार्टी द्वारा विकास ज्योति पर्व मुराईन टोला हनुमान मंदिर में

आयकर विभाग ने शुरू की ऑनलाइन सर्विस

सदर कोतवाली क्षेत्र के 50 नंबर ओवर ब्रिज पर ट्रक से हुई दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत।