गर्भवती को छोड़ ऑपरेशन थियेटर में झगड़ने लगे डॉक्टर, बच्चे की मौत | अस्पताल

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

गर्भवती को छोड़ ऑपरेशन थियेटर में झगड़ने लगे डॉक्टर, बच्चे की मौत | अस्पताल


Wednesday, August 30 2017
Vikram Singh Yadav, Chief Editor ALL INDIA

गर्भवती को छोड़ ऑपरेशन थियेटर में झगड़ने लगे डॉक्टर, बच्चे की मौत

डॉक्टर की पहली जिम्मेदारी होती है मरीज की जान बचाना। मामला जब ऑपरेशन टेबल का हो तो यह जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। लेकिन राजस्थान के जोधपुर स्थित प्रसिद्ध उम्मेद अस्पताल का एक ऐसा हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है, उससे पूरी डॉक्टर बिरादरी शर्मसार हो गई है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद दो डॉक्टर्स को बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं राजस्थान हाइकोर्ट ने मामले पर संज्ञान लेते हुए उम्मेद हॉस्पिटल से आज दो बजे तक रिपोर्ट मांगी है।

आपको बता दें कि उम्मेद अस्पताल में एक प्रेग्नेंट महिला का ऑपरेशन किया जा रहा था। महिला गर्भवती थी, लेकिन बच्चे की पेट में ही मौत हो गई। ऐसे में जल्द से जल्द ऑपरेशन करना जरूरी था। महिला को जोधपुर के उम्मेद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

वहां ऑपरेशन टेबल पर सर्जरी हो रही थी, तभी दो डॉक्टर किसी बात पर आपस में झगड़ने लगे। दोनों ने मरीज को छोड़कर एक-दूसरे से बहस करना शुरू कर दिया। इस दौरान आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग भी हुआ। झगड़ने वाले डॉक्टरों के नाम महिला रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक नैनीवाल और एनेस्थीसिया इंचार्ज डॉ एमएल टाक बताए गए हैं।  वीडियो सामने आने और वायरल होने के बाद अस्पताल प्रबंधन हरकत में आया है। अस्पताल की अधीक्षक रंजना देसाई ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।