यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

सराफा:: सुरक्षा की मांग, बंद रहा सराफा बाजार | कन्नौज


Saturday, May 20 2017
Unite For Humanity, Admin ALL INDIA

सराफा:: सुरक्षा की मांग, बंद रहा सराफा बाजार

कन्नौज : नगर के सराफा व्यापारियों ने मथुरा व लखनऊ समेत अन्य शहरों की घटनाओं पर विरोध जताया। दुकाने बंद कर आरोपियों को गिरफ्तार करने मांग की गई। साथ ही रोज बढ़ती लूटपाट, हत्या व अन्य घटनाओं पर अंकुश लगाने के साथ सुरक्षा की गुहार लगाई गई।

शुक्रवार को प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा के मुताबिक नगर के सराफा कारोबारियों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। सराफा बाजार समेत नगर के आसपास अधिकांश दुकाने बंद रहीं। कन्नौज सराफा एसोसिएशन के बैनर तले राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम जगदीश प्रसाद को सौंपा गया। अध्यक्ष विवेक नरायण मिश्र ने बताया कि सराफा व्यापारी सुरक्षित नहीं हैं। आएदिन लूटपाट व उनकी हत्याएं हो रही हैं, जबकि घटना का खुलासा व गिरफ्तारी नहीं होती है। इससे व्यापारी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। व्यापारियों को सुरक्षा के लिए शस्त्र लाइसेंस दिए जाएं। चंद्र प्रकाश, मनीष उपाध्याय, सुरेश, चंद्र, अजीत, विनीत, राजेश रहे।

अपराधियों की चहलकदमी पर लगाएं लगाम

तिर्वा के सराफा व्यापारियों में भी आक्रोश दिखा। सराफा बाजार मंडल तिर्वा के बैनर तले पुलिस अधीक्षक हरीश चंदर को ज्ञापन सौंपा गया। अध्यक्ष उमेश चंद्र गुप्ता व महामंत्री देवेंद्र प्रताप ¨सह ने भी व्यापारियों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया। बताया कि मकरंद नगर में उमाकांत पान्नेवाल के साथ हुई लूटपाट की घटना का अब तक खुलासा नहीं हो सका है। इससे व्यापारियों में रोष है। बाजार में पुलिस की मौजूदगी न के बराबर रहती है। मकरंद नगर की घटना का खुलासा जल्द होना चाहिए। उन्होंने बताया कि नगर में बंदी का असर नहीं दिखा। सभी दुकाने खुली रहीं।