सिर में चोट से हुई चार मजदूरों की मौत | कानपुर

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

सिर में चोट से हुई चार मजदूरों की मौत | कानपुर


Thursday, March 16 2017
Vikram Singh Yadav, Chief Editor ALL INDIA

सिर में चोट से हुई चार मजदूरों की मौत

UFH NEWS

कानपुर : शिवराजपुर में कोल्ड स्टोरेज हादसे में चार मजदूरों की मौत सिर में चोट लगने से हुई। इसमें तीन मजदूरों के सिर की हड्डी टूट गई थी। एक मजदूर की आलू के बोरों और भूसे के बीच दबने के कारण दम घुटने से मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यही बात सामने आई।

सात मंजिला कोल्ड स्टोर बुधवार दोपहर अचानक तेज धमाके के साथ भरभराकर ढह गया था। घटना के वक्त स्टोर में दर्जनों मजदूर काम कर रहे थे। घटना के बाद ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने बचाव कार्य शुरू किया और मजदूरों को निकालकर अस्पताल भेजना शुरू किया। एनडीआरएफ ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मजदूरों को बचाना शुरू किया, लेकिन इसमें चार मजदूरों व स्टोर के लोडिंग मुंशी की मौत हो चुकी थी। गुरुवार को पोस्टमार्टम में सामने आया कि मुंशी स्वदेश कटियार व मजदूर संजय जाधव, भुवनेश्वर और रामबली की मौत सिर में चोट लगने से हुई थी। स्वदेश, भुवनेश्वर व रामबली के सिर की हड्डी टूट गई थी। जबकि मजदूर संजय सदा का दम घुट गया था।

एक साथ चारों शव बिहार ले गए परिजन

कानपुर : रोजी रोटी की तलाश में कानपुर आए चारों मजदूरों की मौत की सूचना पाकर उनके परिवारवाले भी गुरुवार सुबह यहां पहुंच गए। भाइयों, चाचा आदि ने बताया कि रामबली, संजय और भुवनेश्वर पर काफी जिम्मेदारी थी। अब उनके घरवालों की परवरिश कैसे होगी? पोस्टमार्टम के बाद अफसरों ने निजी वाहन से चारों मजदूरों के शवों को बिहार उनके घर भिजवाया।