अब प्रदेश में पर्यटन पुलिस का होगा गठन | लखनऊ

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

अब प्रदेश में पर्यटन पुलिस का होगा गठन | लखनऊ


Friday, April 21 2017
Vikram Singh Yadav, Chief Editor ALL INDIA

अब प्रदेश में पर्यटन पुलिस का होगा गठन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को पर्यटन विभाग के प्रस्तुतिकरण में पर्यटकों को अधिकतम सुविधाएं और सुरक्षा मुहैया कराने पर बल दिया। पर्यटन के क्षेत्र में पूंजीनिवेश को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष प्रयास किए जाने और पर्यटकों के लिए पर्यटन पुलिस के प्राविधान का प्रस्ताव तत्काल तैयार करने का कहा। जिसमें 200 महिला पुलिस सहित कुल 500 पर्यटन पुलिस की व्यवस्था हो।

शास्त्रीभवन स्थित अपने कक्ष में योगी ने मुख्य पर्यटन स्थल लखनऊ, मथुरा, वृंदावन, अयोध्या, प्रयाग, विंध्याचल, नैमिषारण्य, चित्रकूट, कुशीनगर और वाराणसी के साथ अन्य प्रमुख स्थलों को हेलीकॉप्टर वायुसेवा द्वारा जोड़ने को कहा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम में आगरा-लखनऊ-वाराणसी व लखनऊ-इलाहाबाद-गोरखपुर को सम्मिलित कर सस्ती वायुसेवा प्रारम्भ की जाए। उन्होंने कहा कि चिकित्सा व योग के जरिए पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गोरखपुर व वाराणसी में कार्यक्रमों का आयोजन कराने के लिए व्यापक कार्य योजना प्रस्तुत की जाए।

पर्यटन को बढ़ावा देने को रोड शो: मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई में जुलाई के प्रथम सप्ताह में रोड शो एवं फूड फेस्टिवल का आयोजन कराएं। उन्होंने आगामी 100 दिन में पर्यटन उद्यमियों के साथ सेमिनार आयोजित कर चर्चा कराने का निर्देश दिया।