आइएएस अनुराग के बारे में यूपी सरकार ने कर्नाटक से मांगी जानकारी | लखनऊ

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

आइएएस अनुराग के बारे में यूपी सरकार ने कर्नाटक से मांगी जानकारी | लखनऊ


Friday, May 19 2017
Unite For Humanity, Admin ALL INDIA

आइएएस अनुराग के बारे में यूपी सरकार ने कर्नाटक से मांगी जानकारी

कर्नाटक के आइएएस अनुराग तिवारी की मौत का रहस्य सुलझाने में जुटी पुलिस के लिए उनके राजधानी आने से लेकर कई अन्य सवाल पहेली बने हैं। जिन्हें सुलझाने के लिए एसएसपी दीपक कुमार ने कर्नाटक सरकार को पत्र लिखकर आइएएस अधिकारी अनुराग तिवारी के बारे में सूचनाएं मांगी हैं। अनुराग ने कितने दिन की छुट्टी ली थी और कब ज्वाइन करना था। इसकी सूचना कर्नाटक सरकार से मांगी गई है।

एसएसपी का कहना है कि एसआइटी कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। मसलन, अनुराग लखनऊ क्यूं आए थे। वह ट्रेनिंग के बाद सीधे कर्नाटक वापस क्यों नहीं गए। मंगलवार रात उनकी किससे-किससे मुलाकात हुई और देर रात तक वह फोन व सोशल मीडिया पर किन लोगों के संपर्क में रहे। एलडीए वीसी प्रभु नारायण सिंह ने पुलिस जांच में अब तक पूरा सहयोग किया है। अनुराग के पास कितने फोन थे और उन्हें वापस कब जाना था। वह किन अन्य लोगों से मिले थे। इस बाबत उनसे और विस्तार से जानकारी हासिल की जाएगी। 

एसएसपी ने एम्स के डॉक्टरों को भी पत्र लिखा है। उन्होंने अनुराग तिवारी के बिसरा, हार्ट व खून की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट में उनकी एक्सपर्ट राय देने का आग्रह किया है।

अनुराग के कुछ करीबियों का कहना है कि उन्होंने कर्नाटक वापस जाने के लिए 20 हजार रुपये देकर टिकट बुक कराया था। पुलिस के मुताबिक इसकी जांच कराई जा रही है कि अनुराग ने किस दिन का टिकट बुक कराया था। अब तक उनके कोई टिकट बुक कराने की बात तस्दीक नहीं हो सकी है। 

अनुराग के सीयूजी मोबाइल फोन का अब तक कुछ पता नहीं लगा है। उनके पास आई-फोन था। बताया गया कि अनुराग का सीएयूजी फोन कर्नाटक में ही होने की बात भी सामने आ रही है। एसआइटी ने बुधवार सुबह मीराबाई मार्ग पर अनुराग तिवारी का शव पड़ा होने के दौरान मौके पर पहुंचे सिपाही हरवीर सिंह से भी पूछताछ की है। बताया गया कि हरवीर ने शव पड़ा होने की सूचना इंस्पेक्टर हजरतगंज को दी थी। 

 

नवीन समाचार व लेख

यूपी लोकसेवा आयोग ने जारी की पीसीएस प्री-2017 की उत्तरकुंजी

पश्चिमी यूपी में अाज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताबड़तोड़ रैलियां

लखनऊ के दौरे पर आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नगरीय निकाय चुनाव की दौड़ में उम्रदराज तो पार्षद-सदस्य में युवा आगे

इंडोनेशिया मे मुस्लिम बहुल देश की करेंसी पर शान से अंकित हैं पूजनीय ‘गणपति’