यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

प्रदेश सरकार ने मथुरा के सहायक नगर आयुक्त किया निलंबित, इलाहाबाद के जल जीएम सस्पेंड | लखनऊ


Wednesday, November 15 2017
Vikram Singh Yadav, Chief Editor ALL INDIA

प्रदेश सरकार ने मथुरा के सहायक नगर आयुक्त किया निलंबित, इलाहाबाद के जल जीएम सस्पेंड

प्रदेश सरकार ने मथुरा-वृंदावन के सहायक नगर आयुक्त बृजेश कुमार व जल निगम के अधिशासी अभियंता बीएस चाहर को निलंबित कर दिया है। यमुना सफाई अभियान में इन पर लापरवाही का आरोप है। साथ ही यहां सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट भी ठीक से चलाया नहीं जा रहा था। इस कारण यहां बगैर ट्रीटमेंट के गंदा पानी यमुना में छोड़ा जा रहा था।

प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह ने मंगलवार को निलंबन के आदेश जारी कर दिए। यमुना में गंदा पानी छोड़े जाने को लेकर काफी समय से बवाल चल रहा है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी लंबित चल रहा है। मुख्य सचिव ने भी कोर्ट में शपथ पत्र देकर यह कहा था कि यमुना में गंदा पानी बगैर ट्रीटमेंट के नहीं छोड़ा जाएगा। इसके बावजूद वहां के अधिकारी अपनी मनमानी करते रहे। 

पिछले दिनों प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह ने भी मथुरा का दौरा कर मामले की जांच की थी। इसमें पाया गया कि अफसर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट को फुल क्षमता पर चलाने के बजाय आधी क्षमता पर चला रहे हैं। इस कारण गंदा पानी बगैर ट्रीटमेंट के ही यमुना नदी में छोड़ा जा रहा था। इसको लेकर उन्होंने नाराजगी जताई। मंगलवार को सहायक नगर आयुक्त बृजेश कुमार व जल निगम के अधिशासी अभियंता बीएस चाहर को निलंबित कर दिया। 

 इलाहाबाद जल संस्थान में जीएम अजय रस्तोगी व प्रोजेक्ट मैनेजर जेपी मणि को बिलों के भुगतान में गड़बड़ी के आरोप में मंगलवार को निलंबित कर दिया। इन पर प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने में लापरवाही बरतने के आरोप भी लगे हैं। जल निगम ने दोनों को निलंबित कर फाइल औपचारिक मुहर के लिए शासन भेज दी है। 

 

नवीन समाचार व लेख

मनोरंजन के लिए गांव जाते हैं राहुल गांधी: भाजपा नेता वीरेन्द्र सिंह

सोशल मीडिया में वायरल हुआ हार्दिक और उनके 2 साथी का अश्लील वीडियो

प्रदेश सरकार ने मथुरा के सहायक नगर आयुक्त किया निलंबित, इलाहाबाद के जल जीएम सस्पेंड

लखनऊ गोमती नगर की कठौता झील से हटाया अतिक्रमण हाइकोर्ट के आदेश पर

सीतापुर में सब्जी खरीदने गई युवती को बंधक बनाकर किया सामूहिक दुष्कर्म