यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

प्रेम में परिवार बना दीवार तो पुलिस ने करवाई दोनों की शादी | मऊ


Monday, July 17 2017
Vikram Singh Yadav, Chief Editor ALL INDIA

प्रेम में परिवार बना दीवार तो पुलिस ने करवाई दोनों की शादी

 जब एक लड़के और लड़की में प्यार हुआ तो समाज की दुहाई देते हुए परिवार वाले रोड़ा बन गए। परिणाम यह निकला कि दोनों घर से फरार हो गए। मामला पुलिस तक पहुंचा। दोनों को गिरफ्तार भी कर लिया गया मगर, पेच यह फंसा कि दोनों ही बालिग थे।अंतत: पुलिस की मौजूदगी में कोतवाली में दोनों परिवारों के बीच लंबी पंचायत चली, सहमति बनी, समझौता हुआ ...और वहीं दोनों की शादी कर दी गई। 

मुबारकपुर थाना अंतर्गत आदर्श ग्राम ओझोली निवासी रामचंद्र के बेटे आदर्श का इसी क्षेत्र के तुलसीपुर कोढ़हवा निवासी बासुदेव की पुत्री रेखा से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन परिवारीजन तैयार नहीं थे। तमाम अड़चनों को सामने देख अंतत: दोनों घर से फरार हो गये। दोनों परिवारों में हंगामा मच गया, मामला पुलिस तक भी जा पहुंचा। एक सप्ताह बाद क्षेत्र से ही दोनों गिरफ्तार भी कर लिए गए।

हालांकि दोनों बालिग थे और शादी करने के लिए अड़े थे लिहाजा मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली प्रभारी डीके श्रीवास्तव ने दोनों के परिवार वालों को कोतवाली बुलाया। यहां घंटों पंचायत के बाद दोनों परिवारों ने जब पुलिस को लिखकर दे दिया कि इस शादी से हम लोगों को कोई आपत्ति नहीं है।

इसके बाद कोतवाली परिसर में ही स्थित मंदिर में दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाई, वर ने वधू की मांग में ङ्क्षसदूर भरा और पुलिस कर्मियों ने मिठाई बांटकर शादी की खुशियां मनाईं।

 

नवीन समाचार व लेख

वाराणसी में अफवाह ने कराया बवाल, पथराव-लाठीचार्ज

एएमयू में खुद को आग लगा कर हॉल की छत से कूदा छात्र

राष्ट्रपति चुनाव : कमांडो सुरक्षा में आज मतदान करेंगे यूपी के माननीय

Presidential election: उत्तर प्रदेश में कड़ी सुरक्षा के बीच राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान

प्रेम में परिवार बना दीवार तो पुलिस ने करवाई दोनों की शादी