संभल में ताजिया निकालने को लेकर बवाल बढ़ा, सीओ तथा छह सिपाही घायल | समाचार

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

संभल में ताजिया निकालने को लेकर बवाल बढ़ा, सीओ तथा छह सिपाही घायल | समाचार


Monday, October 02 2017
Vikram Singh Yadav, Chief Editor ALL INDIA

संभल में ताजिया निकालने को लेकर बवाल बढ़ा, सीओ तथा छह सिपाही घायल

संभल । मोहर्रम पर ताजिया निकालने को लेकर संभल में बवाल काफी बढ़ गया। इस दौरान तोडफ़ोड़ के साथ जमकर पथराव भी किया गया। पथराव में सीओ के साथ छह सिपाही घायल हो गए हैं। पुलिस के तीन वाहन भी तोड़े गए हैं। अभी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। 

संभल में ताजिया निकालने को लेकर हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। परियावली गांव के ताजिया को पुरानी परंपरा के तहत दो भाग में निकालने पर अड़े प्रशासन के आगे ताजियादार नहीं झुके और ताजिया न खोलने पर अड़ गए। सात घंटे की वार्ता के बाद अचानक नाठेर तक ताजिया निकालने तथा वहां के बाद खोलकर आगे बढऩे पर वार्ता तो हो गई लेकिन नाठेर में एक बार फिर ताजियादार न खोलने पर अड़ गए।

मामला बढ़ गया और रात में डेढ़ बजे मौके पर पहुंचे हजारों लोगों ने तो पुलिस को अपने निशाने पर ले लिया। जमकर पत्थर चलाए। इस पत्थरबाजी में सीओ सम्भल गमलेश्वर विल्टोरिया को कंधे पर पत्थर लगा तो छह सिपाही भी घायल हो गए। यहां मौजूद दो लेखपाल भी घायल हुए हैं जिन्हें पत्थर लगे हैं। 

घायल सिपाहियों में धनारी थाने का रवि कुमार, एएसपी आफिस का राजकुमार व संदीप कुमार, लेखपाल मोहम्मद बददू, दामोदर आदि शामिल हैं। जिन्हें जिला अस्पताल ले आया गया। रात में ही पुलिस ने लाठियां भांजकर बवाल करने वाले लोगों को खदेड़ दिया।

रात में तीन बजते बजते नाठेर के पास रामपुर, अमरोह, बिजनौर की पुलिस के साथ ही कई सेक्शन पीएसी, जिले के सभी थानों की फोर्स के अलावा एसपी रवि शंकर छवि, सीओ सम्भल, सीओ गुन्नौर, सीओ चन्दौसी व सभी एसडीएम ने भी डेरा डाल दिया। 

सुबह ही डीआइजी मुरादाबाद भी पहुंच गए। पुलिस ने सुबह ही अपने देखरेख में सम्भल के ताजियादारों से वार्ता कर ताजिया निकाल ली। दीपा सराय में ताजिया सुबह सात बजे पहुंची तो यहां रोक लिया गया।v

यहां वार्ता चल रही है और यहां कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। दीपा सराय में पहले भी हुए बवाल पर सबक लेते हुए पुलिस ने अपनी पूरी तैयारी भी कर ली है।

 

नवीन समाचार व लेख

रूमा बरँदेव के मन्दिर मे ट्रकों का ठहराव देता है मौत की दावत ।

दूल्हा हुआ फरार दुल्हन करती रही बरात का इंतजार ।

मामूली विवाद पर दबंगों ने युवक पर धारदार हथियार से हमला ,गम्भीर

कैबिनेट बैठक एक दिन बाद नगर निकाय शपथ ग्रहण के चलते टली

रायबरेली के रहने वाले एक व्यक्ति के समस्या दूर न करने पर जैन क्लीनिक पर जुर्माना