यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

गौरी लंकेश मर्डर केस में पुलिस SIT प्रमुख ने 3 स्केच किया जारी लोगों से मांगी मदद | समाचार


Saturday, October 14 2017
Vikram Singh Yadav, Chief Editor ALL INDIA

गौरी लंकेश मर्डर केस में पुलिस SIT प्रमुख ने 3 स्केच किया जारी लोगों से मांगी मदद

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन मामले की जांच कर रही पुलिस की एसआईटी के हाथ अभी तक कोई अहम सुराग नहीं लगा है. लिहाजा अब पुलिस ने मामले में तीन संदिग्धों के स्केच जारी कर लोगों से मदद की गुहार लगाई. पुलिस SIT प्रमुख ने स्केच जारी करते हुए कहा कि जानकारी के आधार पर हमने ये स्केच जारी किए हैं. हम लोगों से सहयोग चाहते हैं और इसीलिए संदिग्धों के इन स्केच को जारी कर रहे हैं.

दरअसल, पिछले महीने के पहले सप्ताह में गौरी लंकेश की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हमलावरों ने राज राजेश्वरी इलाके में स्थित घर में लंकेश की हत्या की थी. पुलिस को गौरी लंकेश का शव खून से सना हुआ मिला. साथ ही घटनास्थल से कारतूस के चार खोके मिले. हालांकि मामले में अभी तक अपराधी का पता नहीं चल पाया है.

गौरी लंकेश साप्ताहिक मैग्जीन 'लंकेश पत्रिके' की संपादक थीं. इसके साथ ही वो अखबारों में कॉलम भी लिखती थीं. टीवी न्यूज चैनल डिबेट्स में भी वो एक्टिविस्ट के तौर पर शामिल होती थीं. लंकेश के दक्षिणपंथी संगठनों से वैचारिक मतभेद थे.

इस मशहूर हत्याकांड की जांच एसआईटी कर रही है. इससे पहले पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज लगे थे, जिसमें बाइक सवार हमलावर हेलमेट पहने नजर आए थे. पुलिस के मुताबिक हमलावर पूरी बांह की शर्ट और पैंट पहने हुए थे. अब तक पुलिस 600 से ज्यादा डिजिटल वीडियो रिकॉर्डिंग का विश्लेषण कर चुकी है. इसके साथ ही कुछ प्रत्यक्षदर्शियों से भी पूछताछ की गई थी. 

 

नवीन समाचार व लेख

मथुरा के मांट थाने में सिस्टम रास नहीं आया तो दरोगा ने दे दिया इस्तीफा

लखनऊ के चिनहट मे डकैतों ने तीन को मारी गोली, लूटपाट के बाद नाबालिग बहनों को किया अगवा

108 सेवा पर कॉल करने के बाद भी नहीं पहुंची एम्बुलेंस, बेटे को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचा वृद्ध पिता

राज्यपाल ने बताये सफलता के गुर, असफल होने पर निराश होने की जगह समीक्षा करें

बर्फीली हवाओं से लुढ़का पारा सुबह घने कोहरे के बाद खिली चटख धूप