ऑनर किलिंगः लखीमपुर और बिजनौर के दो प्रेमी जोड़ों को मिली मौत | राज्य

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

ऑनर किलिंगः लखीमपुर और बिजनौर के दो प्रेमी जोड़ों को मिली मौत | राज्य


Friday, May 19 2017
Unite For Humanity, Admin ALL INDIA

ऑनर किलिंगः लखीमपुर और बिजनौर के दो प्रेमी जोड़ों को मिली मौत

 लखीमपुर के नीमगांव क्षेत्र में सुबह प्रेमी युगल के शव गांव के बाहर संदिग्ध हालात में दो अलग-अलग पेड़ों से लटकते मिले। लड़की के पिता ने अपने साथियों संग मिलकर गला दबाकर हत्या करने के बाद शवों को पेड़ों से लटका दिया, जिसका जुर्म उसने खुद थाने जाकर स्वीकार कर लिया। इसी बीच बिजनौर के कांठपुर में एकतरफा प्यार में युवक ने युवती को गोली मारकर खुद का भेजा उड़ा लिया। दोनों की मौत हो गई।

लखीमपुर के गांव कोटवा निवासी संजय उर्फ रंजीत रैदास (20) पुत्र हरीराम व उसके पड़ोस में रहने वाली जूली (18) पुत्री शिव प्रसाद जायसवाल के शव शुक्रवार सुबह पड़ोसी गांव रोशननगर के खेतों में पेड़ों से रस्सी के सहारे लटकते मिले। ग्रामीणों ने शव देखे तो पुलिस को सूचना दी। खबर पाकर रंजीत के परिवारीजन भी मौके पर पहुंचे और शवों की पहचान की। गांव वालों के मुताबिक दोनों का काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन उनकी जाति अलग-अलग होने के चलते लड़की के परिवारीजन इसका विरोध कर रहे थे। करीब नौ महीने पहले जूली का विवाह भी दूसरी जगह हो गया था, लेकिन उसका रंजीत से प्रेम प्रसंग खत्म नहीं हुआ था। घटना में रंजीत के पिता हरीराम ने जूली के पिता शिव प्रसाद व उसके अन्य परिवारीजन पर प्रेमप्रसंग के चलते हत्या किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर दोनों के शव मिलने के बाद घटना का मुख्य आरोपी जूली का पिता शिव प्रसाद खुद ही थाने पहुंच गया और दोनों की हत्या अपने परिवारीजन संग मिलकर करने का जुर्म कुबूल कर लिया है। उसने बताया कि जूली अपनी ससुराल मितौली के मड़रिया गांव में थी, जहां रंजीत गुरुवार को उससे मिलने पहुंच गया। वहां पर दोनों को पकड़ लिया गया। सूचना पर शिव प्रसाद अपने परिवारीजन संग वहां पहुंचा और दोनों को अपने साथ ले गया। फिर गांव के बाहर उनकी हत्या कर शवों को पेड़ों से लटका दिया। प्रभारी एसओ दिनेश कुमार यादव ने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। 

बिजनौर के ग्राम कांठपुर में दिनदहाड़े एकतरफा प्यार में युवक ने युवती की कनपटी में गोली मारकर खुद का भी भेजा उड़ा लिया। दोनों की मौके पर मौत हो गई। युवती के भाई ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। युवक के परिजन फरार हैं। मंडावली थाना क्षेत्र के ग्राम कांठपुर निवासी राजू (23) शुक्रवार सुबह छत के रास्ते पड़ोसी पूर्व प्रधान ओमप्रकाश के घर पहुंच गया। परिवार के सभी लोग उस वक्त खेत पर थे। रेखा (22) को राजू कमरे में ले गया और कनपटी से सटाकर गोली मार दी, फिर खुद का भी भेजा उड़ा लिया। गोली चलने की आवाज सुनकर लोग मौके पर आ गए। पुलिस ने मौके से एक तमंचा 315 बोर, दो ङ्क्षजदा कारतूस एवं दो खोखे बरामद किए। रेखा नजीबाबाद के एक कालेज में एमए की छात्रा थी और नवंबर में उसकी शादी तय थी। सीओ रामानंद कुशवाहा ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला एकतरफा प्यार का है। कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। 

 

नवीन समाचार व लेख

अवध विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति के कार्यकाल की जांच हो - शैलेश सिंह शैलू

UP: हाईवे पर कार रोककर पूरे परिवार को लूटा, 4 महिलाओं से रेप की कोशिश

यूपी सरकार को डेढ़ महीने में 12.5 करोड़ किताबें देना बना चुनौती

अलीगढ़ में माहौल बिगाड़ने की तैयारी, छतों पर मिला ईंट-पत्थरों का जखीरा

भाजपा यूपी में बनाएगी 30 लाख प्रतिबद्ध कार्यकर्ता