यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

पंजाब की सरकारी नौकरियों का पेपर लीक करने वाला गिरफ्तार | वाराणसी


Saturday, May 20 2017
Unite For Humanity, Admin ALL INDIA

पंजाब की सरकारी नौकरियों का पेपर लीक करने वाला गिरफ्तार

पंजाब में सरकारी नौकरियों के लिए होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक करने के मामले में पंजाब पुलिस की विजिलेंस टीम ने अशोक राय को नार्दर्न रेलवे के डीरेका परिसर से गिरफ्तार कर लिया है। वर्तमान में अशोक नार्दर्न रेलवे वाराणसी में टेक्नीशियन के पद पर तैनात है और अपने पिता के साथ पीएसी भुल्लनपुर परिसर में ही रहता था। मूलत: बलिया निवासी अशोक राय के पिता पुष्पेंद्र राय पीएसी भुल्लनपुर से सूबेदार के पद पर कुछ समय पहले सेवानिवृत्त हुए हैं। 

शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस की विजिलेंस टीम की एक यूनिट मंडुआडीह थाने पहुंची और अशोक राय की गिरफ्तारी के बाबत कागजात पेश किए। मंडुआडीह पुलिस और पंजाब पुलिस की मदद से अशोक राय को डीरेका परिसर से गिरफ्तार कर थाने ले आई। पंजाब पुलिस की टीम का नेतृत्व कर रहे रणदीप सिंह ने सिर्फ इतना बताया कि रेलवे की ओर से वालीबाल के राष्ट्रीय खिलाड़ी अशोक राय पर पंजाब के मोहाली में सरकारी नौकरी से संबंधित प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक करने का आरोप है। उसके खिलाफ मोहाली थाने में मुकदमा दर्ज है।

प्रश्नपत्र लीक करने वाले गिरोह से जुड़े कई लोग पहले ही गिरफ्तार कर लिये गए हैं। डीरेका से अशोक राय को गिरफ्तार करने के बाद पंजाब पुलिस ने उसे पंजाब ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड हेतु मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट की अदालत में पेश किया। अदालत ने पंजाब पुलिस की अपील मंजूर करते हुए आरोपी को २० मई शाम चार बजे तक मोहाली की अदालत में पेश करने का आदेश दिया।