बनारस में हर तरफ है डेंगू की दहशत | वाराणसी

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

बनारस में हर तरफ है डेंगू की दहशत | वाराणसी


Thursday, September 24 2015
MOHAMMAD JUBAR, BUREAU CHIEF GONDA

बनारस में  हर तरफ है डेंगू की दहशत

विवेक वर्मा वाराणसी संवाददाता -: लोहता के कोटवा गाँव मै संभावित डेंगू सहित वायरल फीवर का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है । सोमवार को भी गाँव के ठाकुरान् बस्ती व् मुस्लिम बस्ती को लगभग दो सौ लोगो को शहर के अलग-अलग सरकारी अस्पतालो में एडमिट कराया गया । लगभग दो सौ दर्जन से ज्यादा मरीजो में डेंगू के लक्षण पाये गए है ।

मंडलीय हॉस्पिटल के इमरजेंन्सि में बनाया गया डेंगू वार्ड फूल हो चूका है । जबकि अन्य वार्डो के बेड भी कोटवां गाँव के मरीजो से फूल है । दिन दयाल अस्पताल में लगभग 65 मरीजो को एडमिट कराया गया है ।मरीजो की बढ़ती संख्या को देखते हुए तीन-चार दर्जन से अधिक मरीजो को चिरईगांव ,आराजी लाइन ,मिसिरपुर ,गंगा पुर आदि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो में एडमिट कर इलाज किया जा रहा है । स्वास्थ्य विभाग की और से डॉक्टर्स की टीम 24 घंटे गाँव में केम्प लगाकर मरीजो का चेकअप करने के साथ ही उन्ह दवाएं भी वितरित कर रही है ।

एक साथ पुरे गॉव में फेली बीमारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम एलर्ट हो गई है । गाँव में दो कैम्प लगाकर मरीजो का चेकअप किया जा रहा है । जिन मरीजो की कंडीसन ज्यादा ख़राब हो रही है । उन्ह एम्बुलेंस में हॉस्पिटल छोड़ा जा रहा है । सोमवार की सुबह  लगभग दस एम्बुलेंस में भर -भर कर मरीजो को विभिन्न हॉस्पिटलों में एडमिट कराया गया है । गाँव में दो दो से तीन एम्बुलेंस एक्स्ट्रा कर ली गयी है । और डेंगू की शिकायत दिन पर दिन कम होने के वजाए बढ़ती जा रही है ।

 

नवीन समाचार व लेख

बैंक से वापस आ रहे शख्स से लूटे 1.50 लाख रुपए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल करेंगे हमीरपुर का दौरा

नकली नोट बनाने वाले गिरोह का खुलासा नकली नोट के साथ दो गिरफ्तार

राजस्थान विधानसभा के चुनाव अभी दूर,लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस में अभी से वकालात

इलाहाबाद में शुरू हुवास्वच्छ भारत मिशन नहीं होगा खुले में शौच