बनारस में हर तरफ है डेंगू की दहशत | वाराणसी

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)
UFH News Wheel

बनारस में हर तरफ है डेंगू की दहशत | वाराणसी


Thursday, September 24 2015
MOHAMMAD JUBAR, BUREAU CHIEF GONDA

बनारस में  हर तरफ है डेंगू की दहशत

विवेक वर्मा वाराणसी संवाददाता -: लोहता के कोटवा गाँव मै संभावित डेंगू सहित वायरल फीवर का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है । सोमवार को भी गाँव के ठाकुरान् बस्ती व् मुस्लिम बस्ती को लगभग दो सौ लोगो को शहर के अलग-अलग सरकारी अस्पतालो में एडमिट कराया गया । लगभग दो सौ दर्जन से ज्यादा मरीजो में डेंगू के लक्षण पाये गए है ।

मंडलीय हॉस्पिटल के इमरजेंन्सि में बनाया गया डेंगू वार्ड फूल हो चूका है । जबकि अन्य वार्डो के बेड भी कोटवां गाँव के मरीजो से फूल है । दिन दयाल अस्पताल में लगभग 65 मरीजो को एडमिट कराया गया है ।मरीजो की बढ़ती संख्या को देखते हुए तीन-चार दर्जन से अधिक मरीजो को चिरईगांव ,आराजी लाइन ,मिसिरपुर ,गंगा पुर आदि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो में एडमिट कर इलाज किया जा रहा है । स्वास्थ्य विभाग की और से डॉक्टर्स की टीम 24 घंटे गाँव में केम्प लगाकर मरीजो का चेकअप करने के साथ ही उन्ह दवाएं भी वितरित कर रही है ।

एक साथ पुरे गॉव में फेली बीमारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम एलर्ट हो गई है । गाँव में दो कैम्प लगाकर मरीजो का चेकअप किया जा रहा है । जिन मरीजो की कंडीसन ज्यादा ख़राब हो रही है । उन्ह एम्बुलेंस में हॉस्पिटल छोड़ा जा रहा है । सोमवार की सुबह  लगभग दस एम्बुलेंस में भर -भर कर मरीजो को विभिन्न हॉस्पिटलों में एडमिट कराया गया है । गाँव में दो दो से तीन एम्बुलेंस एक्स्ट्रा कर ली गयी है । और डेंगू की शिकायत दिन पर दिन कम होने के वजाए बढ़ती जा रही है ।